भारत समेत दुनिया की बड़ी हस्तियों ने कुबूल किया इस्लाम, जानिए क्या रही वजह

इ’स्ला’म ध’र्म को कुबू’ल करने वाले कई लोग बॉ’लीवुड, सिंग’र से जुड़े हुए है। जिन्होंने दूसरे मज’हब को छोड़’कर इ’स्ला’म ध’र्म को कुबू’ल किया है। ए. आर. रहमान – इस कड़ी में रहमा’न का नाम आता है। बॉली’वुड के जाने माने संगी’तका’र रह’मान भारत के साथ पूरी दुनिया मे जाने जाते है।

रह’मा’न का नाम ‘दि’लीप शेखर है। वह 6 जनवरी 1967 को पैदा हुए। रहमा’न की माँ ने इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल किया था। इसके बाद रहमा’न का सू’फी इ’स्ला’म की तरफ रु’झा’न बढ़ा। रहमान को एक ज्योति’षी ने अ’ल्ला’ह रखा रह’मान नाम रखा।

who converted islam news 2021

धर्मेंद्र, हेमा मा’लिनी … बॉलीवु’ड की जाने माने धर्में’द्र और हे’मा मालि’नी ने 1979 में इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल किया। ‘इ’स्ला’म को कु’बूल करने के बाद शादी की। धर्मेंद्र ने पहले से प्रकाश कौर से शा’दी कर चु’के थे। इस’के बाद वह शो’ले की शू’टिंग के दौरा’न हे’मा मा’लिनो के प्या’रे में प’ड़ ‘गए।

शर्मिला टैगोर .. बॉलीवुड के म’शहूर अ’दा’कारा शर्मि’ला टै’गोर जन्म से ही हि’न्दू में पै’दा हुई। इसके बाद उन्होंने साल 1969 में इ’स्ला’म ध’र्म को कुबूल किया। उन्होंने भारत के मशहूर क्रि’केटर म’सूर अली खा’न प’टौ’दी से शादी की। इ’स्ला’म को कु’बूल करने के बाद उन्होजे अपना नाम आका बेग’म आय’शा सुल्ता’न रखा था।

who converted islam news 2021

कबीर सुमन …16 मार्च 1949 जन्मे सुमन चटोपा’ध्याय भारत के म्यूजिक डाय’रेक्टर, लिरिक्स, लेखक ,गायक, कम्पो’जर, राजनी’तिज्ञ और प’त्रकार है। वह लोकसभा मेम्बर भी रहे है। उन्होंने इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल करने के बाद अपना नाम सुमन चटोपाध्याय से कबीर सुमन रखा था।

Leave a Comment