WHO ने कहा कोरोना की रामबाण दवा कभी संभव नहीं, हालात सामान्य होने में लगेगा लम्बा वक्त …

को’रो’ना वा’इ’र’स की वजह से दु’नि’या’भर के लोग परे’शा’न है। को’रो’ना की वजह से कई राज्यो में लोक डा’उन की स्थिति बनी हुई है।इसी बीच वि’श्व स्वा’स्थ्य सं’ग़ठन ने बीते दिनों ने कहा है कि वै’क्सी’न की प्र’ब’ल उम्मी’द के बा’व’जूद को’रो’ना वा’इ’र’स के लिए रा’म’बा’ण द’वा कभी भी स’म्भ’व नही है। इस वै’श्वि’क स्वा’स्थ्य’ ए’जें’सी ने कहा है कि दुनियाभर में हालात ‘सा’मा’न्य होने में ल’म्बा स’म’य ल’ग स’क’ता है।

स’माचा’र ए’जेंसी रा’इडर के डाटा के अनुसार, को’रो’ना पी’ड़ि’तों का वै’श्वि’क आं’क’ड़ा एक करोड़ 82 ला’ख से ज्या’दा हो गया है। अब तक 6 लाख 93 हजार से ज्या’दा लो’गो की मौ’त हो गई है। ब’ता दे कि WHO के नि’देशक टे’ड’रो’स अ’द’नो’म ने जे’ने’वा में स्थित मुख्यालय से एक व’र्चु’रल ब्री’फिं’ग’ में कहा है कि स’र’का’रों औऱ लो’गो के लिए यह साफ स’न्दे’श है कि ब’चा’व के लिए सब कुछ करे।

WHO news

दुनियाभर में म’हा’मा’री से निपरने के लिए चे’ह’रे पर मा’स्क ‘ल’गा’ना अ’नि’वा’र्य है। सं’यु’क्त रा’ष्ट्र की इस स्वा’स्थ्य सं’स्था के प्रमुख ने कहा है कि कई वै’क्सी’न क्लि’नि’क’ल ट्रा’य’ल के तीस’रे च’र’ण में है और हम सभी उ’म्मी’द करते है कि इससे रो’क’थाम’ के लिए लोगो को म’दद मि’ले’गी।

इस मौके पर टे’ड’रो’स और WHO के आ’पा’त मामलो के प्रमुख मा’इक रियान ने सभी देशो से को’रो’ना की रोक’था’म के लिए मा’स्क, सो’श’ल डि’स्टें’टिं’ग, हैं’ड वा’शिं’ग और टे’स्टिं’ग जैसे उपायों की स’ख्ती के साथ लागू करने की अ’पी’ल की है। कोरो’ना वा’इ’र’स की वजह से लगातार मा’मले सामने आ रहे है और कई राज्यो में अभी भी लो’क डाउ’न जारी है।को’रो’ना के भा’र’त मे अब तक 16 लाख के’से’स सामने आ गए है।

WHO news

दुनियाभर में अमेरिका में सबसे ज्यादा के’स सामने आए है। इस देश मे पी’डि’तो की संख्या 48 लाख के भी ज्या’दा हो गई है। इनमे से सबसे ज्यादा 5 लाख से अधिक मामले अमेरिका में म’हा’मा’री के कें’द्र बने के’लि’फो’र्निया प्रान्त में है। इस प्रान्त में रविवार को नो हज़ार से ज्यादा नए मा;मले आए है।

Leave a Comment