पैग़म्बर मुहमम्द (स.अ.व.) की शिक्षा से प्रभावित होकर आस्ट्रिया मुक्केबाज ने कुबूला इस्लाम धर्म, बोले- मुसलमान बनने पर गर्व है और …

आस्ट्रियन मिक्स्ड मार्शल आर्ट के फाइटर विल्हेम ओट ने क’लमा पढ़कर इ’स्ला’म दीन को अपनाने की घोषणा कर दी । उन्होंने सोशल मीडिया से बात शेयर करते हुए कहा कि कोविड-19 म’हामा’री के बीच उनमे इ’स्ला’म मे वि’श्वास को खोजने मे मदद की | उन्होंने अपने ओ’फिशियर इस्टां;ग्राम अका’उंट से जानकारी शेयर करते हुए कहा कि , इस्लाम कई सालो हे उनके दिमाग मे है । लेकिन अधिकतर बार ऐसा था जब वो इसके साथ कुछ भी नही कर सकते थे ।

उन्होने कहा कि जब मेरे पास कठिन समय था तो इस्लामिक विश्वास ने मझुए काफी जरूरी ताकत दी । जिससे मुझमे हिम्मत आई , विडियो मे MMA फाइटर ने कलमा ए शहादत भी पडा । ओर उन्होने इसके बाद कुर्ते, पजामे ओर इस्लामिक लिबास मे फोटो भी शेयर किया ।ओट ने साथ भी यह भी कहा कि ,अब मेरा ईमान काफी मजबूत है ।

अब मै अपने सच्चे रब को पहचान सकता हु ओर अब मै ये कहने मै अच्छे से सक्षम हु कि हा मै एक मु’स्लि’म हु । अंक अन्य पोस्ट मे फाइटर फोट ने अपने सैन्य ओर इ’स्ला’मी समु’दाय से प्राप्त सकारात्मक प्रति’क्रियाओं का लिए आभार व्यक्त किया ।बता दे, दुनिया भर में को’रो’ना म’हा’मा’री की वजह से 3 लाखों से अधिक लोग म’र चुके है और 40 लाख से अधिक लोग अब तक संक्र’मि’त हो चुके है ।

बता दे, को’रो’ना महा’मा’री के बीच विल्हेम ओट ने इ;स्ला’म कु’बू’ल होने की चर्चा हो रही है । ‘वि’ल्हेम ओट ने इ’स्ला’म ध’र्म अपनाते हुए कहा है की वो इस ध’र्म से गहन अध्ययन के बाद ही ऐसा निर्णय लिया है । बता दे, एक रिसर्च के मुताबिक पूरी दुनिया में हर चौथा शख्श मु’स्लि’म है ।

दुनिया मे जितने भी लोग इ’स्ला’म ध’र्म मे दाखिल होते है वो इ’स्ला’म ध’र्म की शिक्षाएं जो पैगम्बर मुहम्मद सल्लाहु अलैहि वस्सलम के द्वारा दी गई उसी से प्रेरित होकर लोग इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल करते है वही दूसरी ओर पवित्र कि’ताब क़ुर’आन शरीफ में लिखा हुआ जब सत्य होता है तब भी लोग इ’स्ला’म ध’र्म कुबूल करते हुए दिखाई देते है ।

Leave a Comment