इस मुस्लिम देश ने क्रो’नो वा’यरस का खोज़ निकाला इलाज़, बना दुनिया का पहला देश ,चार साल की बच्ची हुई सही

चीन में को’रोना वा’यरस बहुत तेजी से फैला है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि को’रोना वा’यरस को लेकर कई देशों में फै’ल गया है । चीन की सरकार के पास इसका इ’लाज नही मिल रहा था। लेकिन एक पा’कि’स्तानी डॉ’क्टर ने इसका इलाज भी शुरू किया है। पा’क डॉक्टर उस्मा’न इन दिनों सुर्खिया बतौर रहे है । चीन ने इस डॉ’क्टर का शुक्रिया भी अदा किया है । मले’शिया ने हाल ही में एक रिपोर्ट सार्वज’निक किया है जिससे विश्वभर में एक आशा की नजर से देखा जा रहा है ।

बता दे, मले’शिया ने को’रोना वाय’रस का इलाज ख़ौज निकाला है । मलेशिया मीडिया के अनुसार को’रोना वायर’स को ठीक करने वाला पहला देश बन गया है। चीन से 4 साल की एक बच्ची मलेशिया में रह रही थी, जब उसे कोरोना वायरस का पता चला था, तो इसके हड़कंप मच गया । मरीज को मलेशिया के लँगकवि में स्थित सुल्तान मलीहा अस्पताल में भ’र्ती कराया था। 4 साल की बच्ची अपने परिवार के साथ छुट्टि’यां बिताने के लिए मले’शिया में आई हुई थी।

मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पुष्टि की है कि वह पहले 10 रोगियों में से एक है जो इस कोरोना वायरस से ठीक हो गया है।बता दे कि कोरोना वायरस को ठीक करने के लिए मलेशिया को पहला देश घोषित किया गया है। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए कई देशों ने एडवाइजरी भी जारी की है। इस वायरस के संक्रमण से अब तक करीब 500 से भी ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है।

बता दे, इस वा’यरस से अभी भी हज़ारों लोग संक्र;मित हो चुके है और इसका इलाज किया जा रहा है । ची’न ने इसका इ’लाज करने के लिए अलग से हॉस्पि’टल बनाया है । बता दे, चीन में रह रहे पाक नागरिकों को निका’लने से म’ना कर दिया । मीडिया से मिली रि’पोर्ट्स के अनुसार ची’न में रह रहे पा’क ना’गरिकों को पाक में आने से इस वा’यरस फै’लने का ख’तरा था ।

लेकिन उसकी कड़ी आ’लोचना भी हो रही है । वही भारत ने अपने नागरिकों को वुहान शहर से नि’काल लिया है । बता दे, केरल में इस वायर’स से पीड़ि’त होने की पु’ष्टि हो चुकी है । वही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरियाणा, राजस्थान में भी इस वाय’रस होने की बात कही जा रही है ।

Leave a Comment