सड़क किनारे लाइट में पढ़ाई कर रहा था बच्चा, इस मुस्लिम करोड़पति की नज़र पड़ी और इसके बाद बच्चे की बदल गई जिंदगी, पढ़िए

इस दुनिया मे सभी तरह के इंसान रहते है, सब लोग अपनी अपनी मर्जी से जिंदगी को जीते है। लेकिन जो लोग गरीब होते है और जो लोग शुरू से अमीर होते है उनकी जिंदगी में बहुत ज्यादा डिफरेंस होता है। लेकिन बहुत से शहर में लोग इतने गरीब होते है कि उनको खाना भी नसीब नही होता है। एक अनुमान के मुताबिक देश में तकरीबन 20 करोड़ लोग भूखे सोते है वही इतने ही लोग फुटपाथ पर सोते है । यानी उनके पास रहने के लिए कोई जमीन तो छोड़िए एक कमरा भी नही है ।

जैसा कि हम देखते है कि कई मिडिल क्लास और अमीर लोग तो खाने को बाहर भी फेक देते है। उनकी कोई कीमत नही समझते है । लेकिन इन सबसे दूर एक ऐसी घटना घटी है कि आप पोस्ट पढ़ते पढ़ते रोने लगेंगे । जी हां, एक ऐसी ही घटना सामने आई है । जिसको सुनकर आप बहुत ज्यादा खुश औऱ एक्साइटमेंट हो जाओगे और कुछ तो रो भी देंगे । यह घटना है पेरू देश के मोच शहर की। बहुत से बच्चों के पास पड़ने के लिए पैसे , रोशनी, किताबो की जरूरत होती है। वो लोग अपने सपने को बहुत ही कम तरीको से पूरा कर पाते है।

लेकिन इस बच्चे ने शहर की स्ट्रीट लाइट में पढ़ाई कर रहा था। वहां से अचानक एक पुलिस की गाड़ी का गुजर हुआ। पुलिस वालों ने सोचा कि यहां पर कुछ स’न्दि’ग्ध है। लेकिन उन पुलिस वालों की यह बात ग’लत साबित थी । सही बात तो यह थी कि एक बच्चा उन स्ट्रीट लाइट में पढ़ाई कर रहा था। पुलिस वालों ने इसकी जांच की तो पता चला कि इसके पेरेंट्स ने कहा कि इसको स्कूल से होमवर्क मिला था। जिसको की यह दिन भर में पूरा नही कर पाया।

इसलिए यह सड़क के यहां पर लगी लाइट में पढ़ाई करने लगा। इस बच्चे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ। इसके बाद यह वीडियो एक मुस्लिम शख्स के पास पहुँचा। जिसका नाम याकूब अहमद था और वह एक करोड़पति इंसान है। उनको इस बात का पता चला तो उनको रहा नही गया। उन्होंने उस बच्चे की जिंदगी को बदल डाला। दुनिया मे आज भी इंसानियत जिंदा है।

जहाँ पर लोग हर पल एक दूसरे की मदद करने को तैयार है। याकूब ने उस बच्चे के परिवार को 2 मंजिला मकान बनवाकर दिया। जिससे कि वो अच्छी तरह से रह सके। अपनी जिंदगी में वो लड़का कुछ बनके दिखाए। इस गरीब लड़के की कहानी की तरह हमें ऐसे ही वाकये अपनी जिंदगी में भी दिखाई देते है । आप भी किसी एक बच्चे को पल भर में अमीर बना सकते है । इसके लिए आपको मकान या गाड़ी देने की जरूरत नही है ।

आपको उस गरीब लड़के की सिर्फ इतनी मदद करना है कि वह अच्छी एजुकेशन पा सके । उंसके लिए आप उसकी फीस भर सकते है, किताबे दे सकते है । सोचिए जरा, आपकी एक कोशिश एक गरीब परिवार की पूरी जिंदगी बदल सकती है । पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद । अगर आपको पोस्ट से कुछ सिख मिली हो तो पोस्ट जरुर शेयर करें ।

Leave a Comment