क़ु’रान पढ़ने के बाद BIG B की जिंदगी में हुआ ये करिश्मा , बोले – क़ु’रान ने उन्हें …

हमारा मुल्क एक ऐसा मुल्क है, जहाँ पर कई प्रकार की जाति, ध’र्म और भाषाओं के लोग रहते है। इस देश की बरसों पुरानी परम्परा है आपसी मेल मिलाप से रहना। यहां पर हमें कई जगहों पर आपसी प्यार और भा’ईचा’रा देखने को मिलता है। लेकिन देश मे ऐसे कई तरह के लोग भी रहते है जो आपसी भा’ई’चारे को मिटाने में लगे रहते है। ऐसी खबरें हमें बीते सालों में ज्यादा सुनने को मिली है। शां’ति’प्रिय देश में ऐसी घ’टना होना दिल में बे’चैनी जरूर ब’ढ़ा देता है।

ऐसी हरकतें करते है कि अमन चाहने वालो को ना ग्वा’र लगती है। सभी ध’र्मों की अलग अलग रीतिरिवाज या फिर सभी ध’र्मों की अलग किताबे होती है। पर ये जरूरी नही है कि जिस इंसान का ध’र्म हो वो ही उस का इल्म सीखे। बल्कि उस इंसान को सुकून महसूस होता है, इसलिए वो ये किताबें को पढ़ लेता है। जिस व्यक्ति ने भी कु’रान श’रीफ को एक बार पड़ा तो उसकी जिंदगी सही रास्ते पर हो जाती है। कु’रा’न श’री’फ तमाम म’ख’लू’क के लिए है ,इस को पढ़ने से कई लोग ई’मा’न ले आए। इसमें मौजूद सच्चे वाकयो ने कई सा’इं’स को भी हैरान किया।

इसको पढ़ने से हमेशा ही सुकून महसूस होता है। कु’रा’न पा’क की ये खा’स’यित है कि इसको अगर कोई गे’र मु’स्लि’म भी पड़े तो, उस पर वही असर होगा जो अहले- ई’मा’न पर होगा। सदी के महानायक अभिताभ बच्चन ने भी कु’रा’न की ति’लाव’त की है, जिन्हें देखकर सबके दिल मे सुकून हो। जब वो सु’कू’न ढू’ढ़’ने निकले तो उन्हें महसूस हुआ कि कु’रा’न की ति’ला’व’त करना सबसे अच्छा है। अभिताभ को किसी ने कु’रा’न श’री’फ को गि’फ्ट किया था।

उन्होंने कु’रा’न श’री’फ का इंग्लिश तर्जुमा पड़ा। अभिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मुझे कु’रा’न श;री’फ पड़ने से सुकून मिलता है। अभिताभ बच्चन ने कई सू’र’तो का त’र्जु’मा भी शेयर किया। इसके मुताबिक ‘जो इंसान की किस्मत में है वो उसको मिलकर रहेगा, जो उसकी किस्मत का है वो होकर रहेगा’। जब अभिताभ बच्चन की तबियत खराब हुई तो उनको कु’रा’न पा’क की ति’ला’व’त सुनाई गई।

जब के’बी’सी के मंच पर कटेस्टेंट अमित जी को कु’रा’न पा’क गिफ्ट किया गया। अमित ने कहा कि जब उनको समय मिलेगा वो जरूर पड़ेगे। बल्कि कुछ लोगो ने ये बात को पसंद नही किया और मु’स’ल’मा’नों ने भी इसकी खि’ला’फ’त की। सिर्फ अभिताभ ही नही जो इस का निशाना बने है बल्कि सु’ष्मि’ता सेन भी शामिल है। इसके अलावा बॉलीवुड दिग्गजों में प्रियंका चोपड़ा में इससे संबधित कई अच्छी बातें शेयर कर चुकी है।

Leave a Comment