अब योगी के मंत्री को लाउडस्पीकर पर अजान से दिक्कत, मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरो को हटाने की मांग

उत्तरपरदेश में अ’जान को लेकर शुरू हुआ वि’वा’द ख’त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब राज्य के योगी आदित्यनाथ सरका’र के संस’दीय कार्य और ग्राम्य विकास राज्य मंत्री आनंद शुक्ला को भी अब अ’जान से दिक्क’त होने लगी है… मंत्री ने बलिया के जिला’धिकारी को पत्र लिख’कर मांग कि है कि अधिक सं’ख्या में लग रहे लाउड’स्पीकर को हटा’ए जाएं।।

आंनद शुक्ला ने अपने पत्र में लिखा है कि बलि’या मे स्थिति मस’जिद में न’माज के दौरान दिनभर लाउ’डस्पी’कर कि वजह से उनके माध्यम से म’स्जिद निर्माण में चंदा इकट्ठा करने, इनके अलावा कई चीजों को बताने के लिए लाउ’डस्पीकर अधिक तेज आवाज में प्रसारित किया जाता है। जिससे छात्रों के पढ़ाई , बुजु’र्ग और बी’मार लो’गो के स्व’स्थ्य पर इसका प्रभा’व भी पड़ता है।

yogi adityanath news

मंत्री ने आगे लिखा है कि मेरे म’कान के पास का’जीपुर में म’स्जिद मे है। जहां पर नमा’ज कि अ’जान भी सुना’ई देती है। जिससे मेरे यो’ग, प’ठन , पू’जा करने में काफी ज्यादा परेशा’नी भी होती है।

बता दे की इससे पहले इला’हाबाद कि विश्ववि’द्यलाय कि कुल’पति ने अ’जान को लेकर भी डि’एम को ज्ञापन भी दिया था। हाल ही में पिछले दिनों ही जिले के सिवि’ल लाइंस स्थित लाल म’स्जिद कि मीनार पर लगे ला’उडस्पी’कर को भी दूस’री दिशा में ब’दलना पडा था।

yogi adityanath news

मस्जि’द पर मौजू’द मो’हम्मद क’लीम ने इस पर ब’ताया है कि सुबह हमने अख’बार में पडा तो बहु’त दु’ख हुए है। एक पाक आ’वाज से किसी को तक’लीफ हो रही है। उन्होंने आगे कहा है कि यह अ’ल्ला’ह का हु’क्म भी है कि वो हमारे लिए बे’का’र भी है।

Leave a Comment