कोरोना संकट में लूलू ग्रुप के चैयरमेन युसूफ अली करेंगे गरीबो की मदद, देंगे 25 करोड़ रूपये, जानिए

दुनिया भर में क्रो’ना ने हा’हा’कार मचाया हुआ है । दुनिया के 200 देशों में क्रो’ना ने आर्थिक तौर पर बड़ा नुक’सान पहुचाया है । अंतरा’ष्ट्रीय जानकारों की माने तो क्रो’ना ने यूरोप में सबसे अधिक आ’र्थिक तौर पर कहर बरपाया है इससे अमे’रिका , रूस , चीन जैसे सुपर पॉ’वर देश भी अछूते नहीं है । वही दूसरी ओर भारत में क्रो’ना की रफ़्ता’र कम है लेकिन आर्थिक मोर्चे पर गहरी चौट दी जिससे सं’भल पाना हाल ही में रि’कवर होना मु’श्किल लगता है ।

भारत में आ’र्थिक तौर पर हुए नु’क’सान और लोक ‘डाउन के कारण बन्द बड़े मार्किट , का’मगारों की आ’र्थिक भरपाई के लिए सा’माजि’क संस्था’न और कई बड़े नाम सामने आए है । इसी में एक बड़ा नाम है यूसुफ अली ।UAE की प्र’ति’ष्टित कंपनी लुलूग्रुप के चेयरमैन, युसूफ अली ने करोना के खि’लाफ लडाई मे आगे कदम बढाया हुए प्रधान’मन्त्री राह’त को’ष मे 25 करोड रूपये दान किया थे । इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विट’र एका’उंट से दी ।

अपने ट्वीट मे उन्होने कहा है कि, ” मैंने #Covid19 के खि’ला’फ भारत की लडाई मे सभी राहत कार्यो का सम’र्थन करने के लिए #PmCaresFund मे वि’नम्रता से 25 करोड की राशि का योगदान किया है”। लुलू ग्रुप के अन्य बयान मे कहा गया है कि, वह दक्षिण भारतीय राज्य केरल कई सरकार को 100 मिलियन डॉलर के दान के अलावा है। इसके अलावा संयुक्त अरब आमेरिका के अन्य व्यापारी ।

सोहन राँय ने भी केरल सरकार को पहली बार 10 वे’टींले’टर दान किये है,जो कि उसने पहले दा’न करने को कहा था, राय ने साथ ही कहा कि उसने केरल मे प्रत्येक 10 जिलों मे एक वें’टिले’टर दान करने का वादा किया। किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान ने भी कोरोना के खि’लाफ लडाई मे जम’कर मदद का ऐलान किया है ,शाहरुख खान ने महाराष्ट्र ओर पश्चिम बंगाल को 50,000 पीपीई ( प’र्सनल प्रो’टेक्टेड इक्युप्मे’नट ) मुहैया कराएगी ताकी को’रो’ना वाइ’रस से जगं मे जुटे विभिन्न कर्मचारी इस म’हामा’री से सु’रक्षि’त रह सके।

शाह’रूख खान की फाउंडेशन मुंबई मे 5500 लोगो के परि’वारो को खाने का भी इन्तजाम एक महीने तक करेगी , मीर फाउं’डेशन ओर रोटी फा’उंडेशन दोनो मिलकर एक महीने तक 10,000 लोगो के लिए 3 लाख मिल किट मुहै’य्या करवाएगी।इसी क्रम मे वर्किंग पी’पुल्स’ चा’र्टर के साथ शा’हरूख खान मिलकर दिल्ली मे एक महीने तक 2500 रोज वेज वर्कर ओ आ’वश्यक वस्तु’ओं ओर सब्जी का इंतजाम करवांएगे।

Leave a Comment