खुशखबरी: युसूफ हमीद की कंपनी ने लॉन्च की कोरोना की तीसरी दवा, मार्केट में…

देश मे को’रो’ना वा’य’र’स के माम’लों में लगा’तार उछाल देखा जा रहा है। हर रोज को’रो’ना वाइ’रस के सं’क्र’म’ण की रफ्ता’र बढ़ती जा रही है। अब तक भारत मे को’रोना के मामले 8 लाख से अधिक हो गए है । मीडि’या रिपो’र्ट्स की माने तो 2021 के आखिरी तक को’रोना देश मे को’रो’ना के मामले प्रतिदिन 3 लाख होगी ।

इस बीच फा’र्मा क’म्पनी सि’प्ला ने को’रो’ना वा’य’र’स के इ’ला’ज के लिए रेम’डेसी’वीर दवा को पेश किया गया है। सि’प्ला ने इसका नाम सी’प्रमी से लॉन्च किया गया है। सि’प्ला को ड्र’ग कं’ट्रो’लर जनरल ऑफ इंडिया के जरिए ही रेमदे’सीवीर दवा पेश करने की अनुमति मिल गई है। कोविड 19 के ग’म्भीर म’री’जो के उ’पचार के लिए इस द’वा का इस्तेमाल किया गया है।

Cipla launches Cipremi

कम्पनी ने कहा है कि इस द’वा की आपूर्ति सरकार और खुले बाजारों के जरिए की जाएगी। इस दवा की पेशकश पर सि’प्ला लि’मिटेड के प्रबंध निदेशक वै’श्विक सी’ईओ उ’मंग वो’हरा ने कहा है कि सि’प्ला गि’लिड साइंसेज के साथ भारत मे म’री’जो के उ’पचा’र के लिए मजबूत साझेदारी की सराहना करती है।

इससे पहले शनिवार को सेंट्रल ड्र’ग्स स्टेंडर्ड कं’ट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने हेट्रो लैब्स को रेमदेसीवीर के जेनेरिक वर्जन के मेन्युफेक्चर और सप्लाई की अनुमति दी थी। हेट्रो लैब्स ये दवा को भारत में covifor के नाम से बेचेगा। अब सिप्ला की ओर से रिस्क मैनेजमेंट प्लान के तहत सीप्रमी दवा के इस्तेमाल के लिए ट्रे’निंग दी जा रही है।

Cipla launches Cipremi

वही म’रीजो की ओर से सहमति फार्म भी भरना अनि’वार्य है। इसके साथ ही पोस्ट मा’र्किट सर्वि’लांस के अलावा सिप्ला म’री’जो पर चौथे चरण का क्ली’नि’क’ल ट्रा’य’ल भी करेगी। बता दे कि अमेरिका, यूरोप और एशिया के 60 सेंटर्स में 1063 म’री’जो पर रेमदे’सीवीर का ट्रायल भी किया जा चुका है। इनमे ज्यादातर म’रीज ऑ’क्सी’जन थेरेपी के थे।

Leave a Comment