कभी घर में नहीं था शौचालय, 3 दिन तक खाते थे एक ही खाना .. लेकिन आज युसूफ पठान है करोड़पति, जानिए संघर्ष की कहानी

पूर्व भारतीय बल्लेबाज यूसुफ राइट हैंड और राइटआर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज है। यूसुफ पठान क्रिकेटर इरफान पठान के बड़े भाई है। यूसुफ पठान ने इंटर नेशनल क्रिकेट करियर का डेब्यू टी -20 में पा’कि’स्ता’न के खि’ला’फ फाइनल मैच में किया था।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी को असली पहचान आईपीएल के पहले सीजन से मिली थी। जिस वक्त वो राज’स्थान की टीम की और से खेल रहे थे। अगर घरेलू क्रिकेट की बात की जाए तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यूसुफ ने पहलीं पारी में 108 और दूसरी पारी में 190 गेंदों में नाबाद 210 रन बनाकर अपनी

yusuf pathan lifestyle

टीम को 536 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने में मदद करने का रिकॉर्ड अपने नाम भी किया है। आपको बता दे कि यूसुफ पठान पहले एक किराया के मकान में रहा करते थे। उस एक कमरे में 5 लोग रहा करते थे। इसके साथ ही वहां वॉशरूम भी नही था और उनको बा’हर जाना पड़ता था।

उस वक्त यूसुफ बहुत छोटे थे। आज उनके पास आलीशान बंगले है। जिसकी कीमत करोड़ो रूपर है। पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान की नेटवर्थ $26.5 million है जो भरतीय करेंसी के मुताबिक 196 करोड़ रुपए है।बता दे कि इरफान पठान के भाई यूसुफ सादे और पारिवा’रिक शादी आफरीन से की है।

yusuf pathan lifestyle

यूसुफ की पत्नी ऐसे टी मुम्बई में पली बढ़ी है। वह आज बड़ोदरा में फिजोयोथेरिपिस्ट है। इन दोनों का निका’ह दोनों परिवार की सहमति से हुआ है। पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने 57 वनडे में 1365 रन और 22टी 20 में 438 रन भी बनाए है।

Leave a Comment