युसूफ पठान के च’म’त्कारी कैच पर फ़िल्मी डा’यलॉग में बोले राशिद खान “प’ठान का हाथ है ठा’कुर”

यूसुफ पठान का नाम तो आप लोगो ने सुना ही होगा। जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर इरफान पठान के भाई है। बता दे, दोनों भाईयों ने भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व भी किया है । इन दोनों खिलाड़ियों को बेहतरीन खिलाड़ी , बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में भी जाना जाता है। फिलहाल तो दोनों भाई भारतीय टीम से लंबे वक्त से बाहर है । अगर बड़े भाई यूसुफ पठान की बात करें तो वह अभी भी घरेलू क्रिकेट के साथ कई लीग में हिस्सा लेते है ।

वही छोटे भाई इरफान पठान फिलहाल क्रिकेट को छो’ड़कर फिल्मी दुनिया का रुख कर चुके है ।लेकिन हम आपको बताने जा रहे है यूसुफ पठान के बारे में । जिन्होंने एक है’र’त’अं’गे’ज कैच पकड़ा है। जिनकी पूरी दुनिया मे तारीफ हो रही है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खिलाड़ी अपना जल’वा बि’खेर रहे है। इसी दौरान यूसुफ ने एक है’र’त’अं”गे’ज कैच पकड़ा है।

इस कैच का वीडियो इनका भाई इरफान पठान ने अपने ऑ’फिशियल सोशल मीडिया अ’काउंट कर पोस्ट भी किया है। इस पर अफगानिस्तन के कप्तान राशिद खान का भी कमेंट भी है , जो वा’य’र’ल हो गया। आपको बता दे कि यह मुकाबला गोवा ओर बड़ोदा के बीच खेला गया था। इसमें यूसुफ के कैच पर इरफान ने केप्शन लिखा कि क्या यह एक चि’ड़िया है। नही यह तो यूसुफ पठान है जिनकी मेहनत आज रंग लाई है।

उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई और स्टार स्पोर्ट्स को भी टैग किया है। यूसुफ ने ये कैच 19 वे ओवर में लपका, जब गोवा की टीम जीत के काफी करीब थी। इस मुकाबले में पठान की बल्लेबाजी हालांकि फिर से फीकी रही और वो खाता भी नही खोल सके। मैच में बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए।

इसके जवाब में गोवा की टीम ने 4 विकेट से शानदार जीत हासिल कर ली। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने मजेदार अंदाज में कहा, बहुत ही शानदार कैच लिया भाई, ये पठान के हाथ है ठा’कुर। इसके बाद इरफान ने रिप्लाई कर के कहा कि हाहा यह प’ठान के हाथ है । पठानों के हाथों में जा’दू होता है।

Leave a Comment