युसूफ पठान ने 19 चौके और 10 छक्कों से दोहरा शतक जड़ रचा था इतिहास, दिलाई थी ऐतिहासिक जीत, जानिए

हर क्रिकेटर अपनी पह’चान बनाने के लिए अच्छी से अच्छी बल्लेबाजी और रन बनता है। युसू’फ पठा’न और इरफान प’ठान दोनों क्रिकेट जगत के खिलाड़ी है। युसू’फ पठान ने एक करि’श्मा 10 साल पहले साल 2010 में हुआ था।

जब साल 2010 युसूफ पठान ने प्रथम श्रेणी मैच में पठान कि टीम ने 536 रनो का लक्ष्य हासिल के इति’हास रचा था। सबसे खास बात यह है कि इस मैच मै पाच श’तक भी लगे थे। जिनमे से चार शतक दो खिलाड़ी ने लगाए थे।भारत की घरेलू क्रिकेट के अहम टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी का ये फाइनल मुकाबला’वेस्ट जोन ओर साउथ जोन में 2 फ़रवरी से 6 फ़रवरी के बीच हुआ था।

yusuf pathan 2021

साउथ जोन ने इस मैच मै पहली बारी को खेला था और पहली पारी मै 400 रन का स्कोर प्राप्त भी किया था।इसमें क’प्तान रहे दिने’श का’र्तिक ने 226 गेंदों पर 25 चोके और एक six की मदद से यह रन बनाए थे। उनके अलावा गणे’शस’तीश ने 53 और चिदम्बर गौतम ने 49 रनों की पारी भी खेली थी।

इसके अलावा वेस्ट जोन के लिए इरफान पठा’न ने पाच विकेट लिए थे।चिराग ने 168 गेंदों पर 130 रन बनाए। इसके अलावा ह’र्षद ने 45 रन बनाए।तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान इर’फान जा’फर ने 66 रनो की पारी खेली थी। मगर उसके बाद का खेल युसू’फ प’ठान के नाम रहा था।

yusuf pathan
yusuf pathan

पठान ने अपनी अच्छी बारी खेली और जब वो नाबाद 210 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो उनके नाम इति’हास रच गया था। युसूफ पठान और इरफान पठान की जोड़ी को हमेशा याद किया जाता है क्योंकि इन्होंने को’रो’ना’वा’य’र’स म’हा’मा’री के बीच भी लोगो कि सभी जरूरतों को पूरा किया है।

Leave a Comment