UAE की राजकुमारी के विरोध के बाद Zee News के पत्रकार सुधीर चौधरी के तेवर पड़े नरम, बोले- मुझे इस्लामोफोबिया नहीं

हिंदी समाचार चैनल जी न्यूज के एंकर औऱ चीफ एडिटर सुधीर चौधरी ने एक बयान जारी करके कहा हैं कि वो इ’स्ला’म’फो’बि’या नही थे। बीते दिनों ही यूएई की एक राजकुमारी ने उन्हें अ’सहि’ष्णु कहकर भी सम्बो’धित किया था उंसके साथ ही उन्हें इ’स्ला’म’फो’बि’या से पी’ड़ि’त भी बताया था।

जिस अब सुधीर ने चुप्पी तो’ड़ी है। दरअसल सुधीर को एक संस्थान ने दुबई के आयोजित एक कार्यक्रम में आमंत्रित भी किया था। सुधीर के दुबई कार्य्रकम के आमंत्रण के वि’रो’ध करते हुए यूएई की राज’कुमारी ने उन्हें न’फ’रत’ फै’ला’ने वाला बताया था। जिसके बाद सुधीर का नाम गेस्ट लिस्ट से हटा दिया गया था।

इसके बाद से ही सुधीर के खि’ला’फ ल’गातार ही खबरे और चर्चा चल रही है। इसी पर अब सुधीर ने सफाई भी बयान की है। एंकर ने एक ट्वीट में लिखा है कि मेरा नाम सुधीर चौधरी है। मैं इ’स्ला’मफो’बि’या नही हूँ। उन्होंने लिखा है कि धर्म के नाम और दूसरी पर ‘नि’शाना बनाने के लिए कुछ सा’म्प्र’दा’यि’क ता’कते

इ’स्ला’म’फो’बिया जैसे शब्दों का उपयोग करती है। चौधरी ने अपने बयान में कहा कि मैं बहुत भारी मन के साथ अपना एक हालिया अनुभव आप लोगो के साथ शेयर भी कर रहा हूं। अबू धाबी में बतौर वक्ता मुझे एक कार्य्रकम में आमं’त्रित किया गया था।

कार्य्रकम के कुछ दिन पहले ही एक राजकु’मारी और वनाबे ब्लॉ’गर के नेतृव में कुछ आधिका’रिक ब्लू टिक हैं’डल ने कार्य्रकम के आ’योजकों को ध’म’का’या है। उन्हीने मुझे इ’स्ला’मफो’बि’या से पी’ड़ि’त बताया और यहां तक कि आ’तं’क’वा’दी क’रार दिया।

Leave a Comment